चिकित्सकों पर हमले की निंदा करने के लिए मोमबत्ती सुलगाने वाले पीएम के पास शब्द नहीं - अमरजीत कौर

Condemned attack on brave doctors fighting Corona virus

नई दिल्ली, 04 अप्रैल, 2020 : आल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव अमर जीत कौर ( National General Secretary of All India Trade Union Congress Amar Jeet Kaur ) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कोरोना वायरस से लड़ रहे जांबाज़ चिकित्सकों पर हमले की निंदा करने के लिए शब्द नहीं हैं, जो चिकित्सक विनाशकारी बीमारी कोविड-19 ​​से लड़ने के लिए अग्रिम पंक्ति में हैं।
सुश्री कौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, गरीब मजदूरों, रास्ते में फंसे मजदूरों के संबंध में कोई योजना की घोषणा नहीं की है। उन्होंने उन लोगों की उम्मीदों पर एक बार फिर से तोड़ दिया है, जो लॉक डाउन अवधि के दौरान पीड़ित जनता और चिकित्सा पेशेवरों की समस्याओं को कम करने के लिए प्रधान मंत्री द्वारा घोषित किए जाने वाले कुछ प्रकार के ठोस कदमों की उम्मीद कर रहे थे,।
डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल और संबद्ध कर्मचारियों के साथ-साथ आशा कार्यकर्ताओं को भी उनके कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए कल चार स्थानों पर हमला किया गया था, लेकिन पीएम द्वारा इस तरह के मामलों की निंदा करने के लिए कुछ भी नहीं बोला गया, जो इस तरह की कार्रवाई का सहारा ले रहे हैं। डॉक्टरों और नर्सों ने पहले भी कहा था कि उन्हें दिया, थालियों या घण्टों की धड़कन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उन्हें अपने लिए सुरक्षा उपकरण और अस्पताल के बुनियादी ढाँचे को दुरुस्त करने और लोगों से सहयोग की आवश्यकता है।
विभिन्न स्थानों पर या अभी भी राजमार्गों पर फंसे हुए प्रवासी कामगारों को भूखे-थके और बीमार यह जानने की जरूरत है कि उनकी देखभाल कब और कैसे की जाएगी?
मजदूर नेता ने कहा कि यह जानना दर्दनाक है कि उनमें से कुछ सड़क दुर्घटनाओं में पहले ही मर चुके हैं, कुछ भूख और थकावट के कारण सैकड़ों मील चलने के बाद मर चुके हैं, लेकिन उनसे सहानुभूति के लिए पीएम के पास कोई शब्द नहीं हैं और न ही उनकी दयनीय स्थिति से उन्हें बचाने के लिए ज़रूरतमंदों के लिए कोई आश्वासन है।
लोगों की लगातार शिकायतें हैं कि आवश्यक वस्तुओं की कीमतें अचानक बढ़ रही हैं, खुदरा विक्रेताओं ने सूचित किया कि वे उच्च कीमतों पर मिल रहे हैं। यह इंगित करता है कि जमाखोर और कालाबाजारी करने वाले लोगों के दुखों से बाहर किए जाने के लिए अत्यधिक मुनाफे के लालच में हैं। सस्ती दर पर रखने के लिए आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी पर चेक लगाने के लिए पीएम द्वारा कोई घोषणा नहीं की गई।
श्रीमती कौर ने जमाखोरी को नियंत्रित करने के लिए तत्काल कदमों की मांग की, ताकि समाज के बेसहारा, कमजोर और गरीब तबके के लोगों को खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराए जा सकें। नगद हस्तांतरण के कार्य की घोषणा जल्द से जल्द बैंकों के माध्यम से ही नहीं बल्कि अन्य तरीकों से भी की जानी चाहिए। लेकिन यह एक बार फिर सरकार के लिए इवेंट मैनेजमेंट का विषय था और इस चुनौती को पूरा करने के लिए गंभीर तैयारी नहीं।

अन्य समाचार