तिहाड़ जेल से बाहर आए अरविंद केजरीवाल : 'जेल मुझे कमजोर नहीं कर सकते'

13 Sep, 2024 11:16 PM | Saroj Kumar 55

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करीब छह महीने तक जेल में रहने के बाद शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आ गए।
उन्होंने कहा, 'सबसे पहले मैं भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं जिनके आशीर्वाद से मैं यहां खड़ा हूं। मैं इस भारी बारिश के बावजूद यहां आने वाले लाखों-करोड़ों लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं.' केजरीवाल घंटों से उनका इंतजार कर रहे आम आदमी पार्टी (आप) के समर्थकों को संबोधित कर रहे थे. दिल्ली में कथित शराब घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के एक मामले में उच्चतम न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी है।
मेरे खून की एक-एक बूंद राष्ट्र को समर्पित है। मैंने मुश्किलों का सामना किया लेकिन भगवान हमेशा मेरे साथ रहे हैं। उन्होंने मेरा मनोबल तोड़ने के लिए मुझे जेल में डाल दिया, लेकिन मेरा मनोबल पहले से कहीं अधिक ऊंचा है; जेलें मुझे कमजोर नहीं कर सकतीं।
उन्होंने कहा, "उन्होंने मुझे जेल में डाल दिया, उन्होंने सोचा कि केजरीवाल को सलाखों के पीछे डालने से उनका मनोबल टूट जाएगा। आज मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं जेल से बाहर आ गया हूं, मेरा मनोबल 100 गुना बढ़ा है। मेरी ताकत 100 गुना बढ़ गई है।
केजरीवाल ने कहा कि वह देश को कमजोर करने की कोशिश कर रही 'राष्ट्र विरोधी ताकतों' के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे। आप संयोजक को सीबीआई ने भ्रष्टाचार के एक मामले में 26 जून को गिरफ्तार किया था। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी बरकरार रखने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी।


12 जुलाई को, सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज धन शोधन मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी, जिसने 21 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया था।


केजरीवाल के लिए सुप्रीम कोर्ट की शर्तें


शीर्ष अदालत ने केजरीवाल को जमानत देते हुए उन्हें निर्देश दिया कि वह मामले के गुण-दोष पर कोई सार्वजनिक बयान नहीं दें और ईडी के मामले में लगाई गई नियम और शर्तें यहां भी लागू होंगी।


 

अन्य समाचार