लॉकडाउन में घर पर निखारें अपने चेहरे की त्वचा, आप करें इन आसान उपायों का इस्तेमाल

जयपुर।इस समय हमारे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया जा चुका है।ऐसे में इस समय सारे ब्यूटी पार्लर और फेशियल सलॉन बंद है।जिससे कई महिलाओं को अपने चेहरे का निखार बनाए रखने की परेशानी देखी जा सकती है।इसलिए आज हम आपको ऐसे कुछ आसान घरेलु उपायों की जानकारी दे रहे है जिससे आप घर पर ही अपने चेहरे का निखार बनाए रख सकती है।

आप यदि अपने चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल करती है तो सबसे पहले आपको अपने चेहरे पर प्राइमर लगाना चाहिए।क्योंकि प्राइमर का इस्तेमाल करने से चेहरे से ऑयली स्किन की समस्या दूर होती है और मेकअप लंबे समय तक ठिका रहता है।
लेकिन चेहरे का निखार बनाए रखने के लिए रात को सोने से पहले अपने चेहरे का मेकअप उतारना बेहद आवश्यक है।आप प्रतिदिन नहाने से पहले अपने चेहरे पर बेसन का लेप लगाए और कुछ देर इसें धो लें।इससे आपकी त्वचा मुलायम बनेंगी और आपका निखार भी बना रहेगा।
आप अपने चेहरे का निखार बनाए रखने के लिए प्रतिदिन अपने चेहरे को गुलाब जल से साफ करें।इससे त्वचा के दाग धब्बें दूर होगें और ऑयली स्किन की समया नही रहेंगी।आप अपने चेहरे का निखार बनाए रखने के लिए एलोवेरा जेल को मॉइस्चराइज़र के तौर पर इतेमाल कर सकती है।
इससे आपके चेहरे की त्वचा को पर्याप्त पोषण मिलेंगा और उमें प्राकृतिक निखार बना रहेंगा।आप अपने चेहरे का निखार बढ़ाने के लिए प्रतिदिन मुल्तानी मिटटी का फेस मास्क या फिर नीम फेस मास्क का इस्तेमाल आसानी से घर पर कर सकती है।

अन्य समाचार