इन ख़ास टिप्स की मदद से लाए अपनी बॉडी में परिवर्तन व बनाए स्लिम और फिट

अपने वजन को नियंत्रित रखना लम्बे समय तक स्वास्थ्य वर्धक बने रहने व स्वास्थय की दृष्टि से अत्यंत जरूरी है व इसलिए अभ्यास व डाइट का सहारा लिया जाता है लेकिन कई बार डाइट में कुछ जरुरी परिवर्तन करने की जरूरत होती है ताकि इसका अलावा फायदा लिया जा सके आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है

कुछ ऐसे ही ख़ास टिप्स जिसके सेवन से आप अपने शरीरी का ज्यादा फैट कट करने व स्लिम फिट बॉडी पा सकते है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में। ।
स्लिम फिट बॉडी पाने व ज्यादा फैट कम करने के लिए आपको जरुरत है अलसी के बीजो के सेवन की , जी हाँ ,वेट लॉस के लिए अलसी यानि फ्लैक्सीड एक अच्छा नुस्खा है. यह शरीर में से एक्सट्रा फैट को बर्न करने का कार्य करता है. वेट लॉस के लिए ज़रूर तत्वों जैसे डायटरी फाइबर, ओमेगा-3 फैटी एसिड व एंटी-ऑक्सिडेंट्स की अच्छी मात्रा होती है. फ्लैक्सीड्स में उपस्थित डायटरी फाइबर व हेल्दी फैट्स वेट ल़ॉस में मदद करते हैं. इस स्टडी के अनुसार वेट लॉस के लिए रोज़ाना, 30 ग्राम तक फाइबर की ज़रूरत पड़ती है. इसके अलावा, हाई फाइबर डायट वजन कम करने के साथ टाइप 2 डायबिटीज व दिल की बीमारियों का खतरा भी कम करती है.

अन्य समाचार