Vodafone Idea के यूजर्स के लिए आई खुशखबरी

BSNL व Airtel के बाद अब Vodafone Idea ने भी यूजर्स के लिए राहत भरी समाचार का ऐलान किया है. कंपनी ने यह ऑफर कम आय वाले फीचर फोन यूजर्स के लिए पेश किया है.

कंपनी ने अपने फीचर फोन यूजर्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया है जिससे लोग एक-दूसरे से कनेक्टेड रह पाएं. यह ऑफर सिर्फ उन्हीं यूजर्स को दिया जाएगा जिनकी वैलिडिटी लॉकडाउन के दौरान समाप्त हो रही है. वैलिडिटी एक्सटेंड करने के साथ-साथ यूजर्स को टॉक टाइम भी दिया जाएगा.
Vodafone Idea ने करीब 10 करोड़ फीचर फोन यूजर्स के लिए यह ऑफर पेश किया है. कंपनी का बोलना है कि इस कठिन की घड़ी में, जब उपभोक्ता मोबाइल रिचार्ज कराने बाहर स्टोर पर नहीं जा सका है, ऐसे में हम फीचर फोन यूजर्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा रहे हैं. इससे उनकी इनकमिंग कॉल्स बंद नहीं होंगी. इसके अतिरिक्त आउटगोइंग बंद न हों इसलिए 10 रुपये का टॉकटाइम भी ऑफर कर रहे हैं. 10 करोड़ फीचर फोन यूजर्स को यह बेनिफिट्स जल्द ही मिल जाएंगे.
इस ऑफर को खासतौर से फीचर फोन यूजर्स के लिए इसलिए जारी किया गया है क्योंकि ये ऑफलाइन रिचार्ज कराते हैं. ये पूरी तरह से स्टोर्स पर निर्भर होते हैं व लॉकडाउन के समय बाहर जाकर रिचार्ज कराना संभव नहीं है. इसके चलते ही Smart Phone यूजर्स को इस ऑफर का भाग नहीं बनाया गया है क्योंकि वो डिजिटली रिचार्ज कर सकते हैं.
इससे पहले Airtel ने यूजर्स को बड़ी राहत देते हुए 8 करोड़ से ज्यादा प्री-पेड कनेक्शन्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया था. इसके अतिरिक्त 10 रुपये का टॉकटाइम भी उपलब्ध कराया जा रहा है. अगर उपभोक्ता के प्लान की वैलिडिटी लॉकडाउन के दौरान समाप्त होते है तो उसे ये बेनिफिट्स दिए जाएंगे. वहीं, केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने BSNL प्रीपेड यूजर्स को राहत देते हुए बोला था कि BSNL के प्रीपेड सिम कार्ड यूजर्स का नंबर 20 अप्रैल तक बिना रिचार्ज के एक्टिव रहेगा. साथ ही 10 रुपये का बैलेंस भी दिया जाएगा.

अन्य समाचार