लॉकडाउन में घर पर पाएं चेहरे का निखार, आप करें इन घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल

जयपुर।गलत खानपान और बढ़ते प्रदूषण के कारण हमारी त्वचा का निखार लगातार बिगड़ता जा रहा है।ऐसे में कई महिलाएं त्वचा का निखार बनाए रखने के लिए ब्यूटी पार्लर का इस्तेमाल करती है।लेकिन देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन के कारण सब बंद है।ऐसे में आप यदि अपने चेहरे का निखार बनाए रखना चाहती है तो कुछ घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल कर सकती है।जो आपके चेहरे से दाग धब्बों की समस्या को दूर करने में भी मदद करते है।

आप चेहरे की त्वचा का निखार बनाए रखने के लिए अंडे का फेस पैक बना कर चेहरे पर लगाए।चेहरे के ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए सबसे पहले अंडे के सफेद हिस्से को अच्छी तरह से फेंट लें और जब इसमें से झाग निकलने लगे तो उसे ब्लैकहेड्स वाले हिस्से पर लगाएं।
आप चेहरे को बेदाग बनाने के लिए चीनी, शहद और नींबू का रस मिला कर गर्म करें। अब आप इस हल्के गर्म पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए।कुछ देर अपने चेहरे पर लगा कर रखे और फिर साफ पानी से धो लें।

इससे चेहरे की गंदगी साफ होती है और ब्लैकहेड्स की समस्या दूर होती है।आप अपने चेहरे का निखार बनाए रखने के लिए दूध में में बिना फ्लेवर वाला जिलेटिन पाउडर मिलाकर एक पेस्ट बनाए।इस पेस्ट को हल्का गर्म करे और फिर अपने चेहरे पर लगाए।
इससे चेहरे के दाग धब्बो और कील मुहांसो की समस्या दूर होती है।कुछ दिनों में आपके चे​हरे पर निखार आऐंगा और आप बेहद खूबसूरत दिखाई देगी।

अन्य समाचार