Covid 19: कोरोना से लड़ने में मदद करेंगे आयुर्वेद के यह अचूक नुस्खे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इम्यूनिटी पावर स्ट्रांग करने की सलाह दी है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आयुष मंत्रालय (Ayush Ministry) का एक प्रोटोकॉल शेयर किया है और साथ ही यह अपील भी की है कि इसे अपनी दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाएं और इसे दूसरों के साथ शेयर भी करें. साथ ही लिखा कि इस समय हमें स्वस्थ रहने की जरूरत है, आखिरकार अच्छी सेहत से ही वास्तविक ख़ुशी मिलती है....इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है कि Covid 19 संकट से लड़ने के लिए आयुर्वेद के इन इम्यूनिटी पावर स्ट्रांग करने वाले नुस्खों का इस्तेमाल करें: गर्म पानी पिएं: पूरे दिन गर्म पानी पिएं. गर्म पानी पीने से शरीर की अशुद्धियां पसीने के जरिए या अन्य माध्यम से शरीर से बाहर निकल जाती हैं.

I urge you to have a look at the Ayush Ministry protocol, make it a part of your lives and share it with others. Let’s keep the focus on being healthy. After all, good health is the harbinger of happiness.
A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on Apr 1, 2020 at 8:36am PDT
योगासन, प्राणायाम और मेडिटेशन करें: इस पोस्ट में लिखा है कि रोजाना कम 30 मिनट तक योगासन, प्राणायाम और मेडिटेशन करने की आदत डालें. ऐसा करने से बॉडी की इम्यूनिटी पावर स्ट्रांग होती है.हल्दी, धनिया, जीरा और लहसुन का करें इस्तेमाल: पोस्ट के मुताबिक़ खाना बनाने में हल्दी, धनिया, जीरा और लहसुन का इस्तेमाल करें. दरअसल, रसोईघर में मौजूद यह मसाले भी बॉडी की इम्यूनिटी पावर को बूस्ट अप करते हैं. ऐसा करने से बॉडी की बीमारियों से लड़ने की क्षमता बढ़ जाती है.

अन्य समाचार