ये है दुनिया की 5 महान फिल्में, भारत की एक फिल्म भी शामिल है

आज हम आप लोगों को दुनिया की कुछ महान फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें दर्शकों ने बेहद पसंद किया है. तो आइए जानते हैं इन फिल्मों के बारे में.

1. एवेंजर्स: एंडगेम

यह मार्वल कॉमिक्स पर आधारित एक मल्टीस्टारर सुपरहीरो एक्शन फंतासी फिल्म है जिसमें रॉबर्ट डॉउनी जूनियर, क्रिस इवांस, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन और मार्क रफैलो जैसे कई बड़े कलाकार नजर आए थे. यह फिल्म अपनी विशेष कहानी और जबरदस्त एक्शन की वजह से काफी चर्चा में रही थी. इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड में 2.78 बिलियन डॉलर की कमाई की थी.
2. बेन हूर

साल 1959 में रिलीज हुई यह दुनिया की सबसे बेहतरीन फिल्मों में शामिल है. यह एक हिस्टोरिकल एक्शन मनोरंजन फिल्म है जिसमें चार्लटन हेस्टन और जैक हॉकिन्स लीड रोल में नजर आए थे. आप लोगों को बता दे कि 15 मिलीयन डॉलर के बजट से बनी इस फिल्म में 146 मिलियन डॉलर की कमाई की थी.
3. फिल्म-300

हॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक जैक स्नाइडर के निर्देशन में बनी यह जबरदस्त एक्शन से भरपूर एक हिस्टोरिकल फिल्म है जिसमें जेरार्ड बटलर के साथ लीना हेडे, डेविड बेनहम और डोमिनिक बेस्ट जैसे कहीं बड़े कलाकार नजर आए थे. आप लोगों को यह जानकर हैरानी होगी कि 65 मिलियन डॉलर के बजट से बनी इस फिल्म ने 456 मिलियन डॉलर की कमाई की थी.
4. अवतार

जेम्स कैमरून के निर्देशन और निर्माण में बनी इस फिल्म को साल 2009 में रिलीज किया गया था. यह एक साइंस फिक्शन फिल्म है जिसमें सैम वर्थिंग्टन और झो सलदाना लीड रोल में नजर आई थी. इस फिल्म को दर्शकों ने इसकी विशेष कहानी की वजह से काफी पसंद किया था. यही वजह रही कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़े थे.
5. मुग़ल-ए-आज़म

के आशिक के निर्देशन और निर्माण में बनी यह एक हिस्टोरिकल रोमांटिक मनोरंजन फिल्म है जिसमें पृथ्वीराज कपूर, दिलीप कुमार और मधुबाला ने मुख्य भूमिका निभाई थी. साल 1960 में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं. यही वजह है कि इस फिल्म को बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्म माना जाता है.

अन्य समाचार