लौंग का सेवन करने से दूर होती है ये समस्याएं,इस तरह करना चाहिए सेवन

अक्सर गले में दर्द या इन्फेक्शन की समस्या हो जाती है। कई लोग इस समस्या से बचने के लिए कफ सिरप या दवाइयों का सेवन करते हैं, फिर भी उन्हें इस समस्या से आराम नहीं मिल पाता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आप गले के दर्द और इन्फेक्शन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

# अगर आपके गले में दर्द या इन्फेक्शन की समस्या है, तो लहसुन की एक कली को लेकर लौंग के साथ मिलाकर पीस लें। अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर दिन में तीन बार सेवन करें।
# पांच काली मिर्च और तुलसी के पत्ते को एक कप पानी में डालकर गैस पर रखें। जब यह अच्छे से उबलने लगे तो इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर दिन में दो बार गर्म गर्म पियें।
# गले में दर्द होने पर थोड़ी सी फिटकरी को तवे पर गर्म करके पाउडर बना लें। इसे एक गिलास गुनगुने पानी के साथ मिलाकर कुल्ला करें।अक्सर गले में दर्द या इन्फेक्शन की समस्या हो जाती है। कई लोग इस समस्या से बचने के लिए कफ सिरप या दवाइयों का सेवन करते हैं, फिर भी उन्हें इस समस्या से आराम नहीं मिल पाता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आप गले के दर्द और इन्फेक्शन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।
# गले में दर्द होने पर थोड़ी सी फिटकरी को तवे पर गर्म करके पाउडर बना लें। इसे एक गिलास गुनगुने पानी के साथ मिलाकर कुल्ला करें।

अन्य समाचार