दिल की बीमारियों से छुटकारा दिलाता है केसर का सेवन,जानिए

सुहागरात पर केसर का दूध पिलाया जाता है। यह हमारी सेहत और ब्यूटी दोनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। केसर में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, फोलिक एसिड, पोटेशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, जिंक और मैग्नीशियम के गुण मौजूद होते हैं। जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखने का काम करते हैं।

केसर के फायदे:
# दिल के लिए केसर का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, रोजाना केसर का सेवन करने से शरीर में ब्लड सरकुलेशन ठीक रहता है और कोलेस्ट्रॉल का लेवल भी कंट्रोल में रहता है।
# केसर में भरपूर मात्रा में न्यूरोट्रांसमीटर डोपामाइन, सेरोटोनिन और कॉस्मेटिक पदार्थ मौजूद होते हैं, जो आपके मूड पर असर करते हैं। जिसके कारण इसके सेवन से डिप्रेशन की समस्या दूर हो जाती है।
# अगर आपके पेट में दर्द गैस एसिडिटी या अल्सर की समस्या है, तो इस से आराम पाने के लिए एक कप पानी में केसर के कुछ धागों को डालकर उबाल लें, और फिर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर पिएं।सुहागरात पर केसर का दूध पिलाया जाता है। यह हमारी सेहत और ब्यूटी दोनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। केसर में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, फोलिक एसिड, पोटेशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, जिंक और मैग्नीशियम के गुण मौजूद होते हैं। जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखने का काम करते हैं।
केसर के फायदे:
# अगर आपके पेट में दर्द गैस एसिडिटी या अल्सर की समस्या है, तो इस से आराम पाने के लिए एक कप पानी में केसर के कुछ धागों को डालकर उबाल लें, और फिर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर पिएं।

अन्य समाचार