कोरोना वायरस के संक्रमण से रहें सावधान, रिलेशनशिप में दूरी बनाए रखना आवश्यक

जयपुर।हमारे देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है।हमारे देश में करीब 1 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है और करीब 30 लोगो की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है।ऐसे में आपको विशेष सावधानी रखनी बेहद आवश्यक है।वहीं इस कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया है।ऐसे में रिलेशनशिप में रहने वाले लोगो के लिए अपने पार्टनर से मिलना काफी मुश्किल हो गया है।

लेकिन आप इस समय अपने पार्टनर से ना मिलें।क्योंकि कोरोना वायरस का संक्रमण हमारे देश में बड़ी तेजी से फैल रहा है ऐसे में इसके संक्रमण की संभावना और बढ़ जाती है।वहीं रिलेशनशिप में रहने वाले इस दौरान सेक्स करने से बचें।
कोरोना वायरस के लक्षण आमतौर पर 6 से 7 दिनों के बीच दिखाई देते है ऐसे में यदि आपके पार्टनर में किसी प्रकार के वायरल इंफेक्शन के लक्षण दिखाई दे तो,तुंरत डॉक्टर से सम्पर्क करें।
कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है इसलिए ऐसे समय में अगर आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने से बचेंगे तो आप अपना और अपने परिवार को इस वायरस से बचा सकते है।भारत सहित विश्व के अन्य देशों में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए है और इस गाइडलान में लोगों को सलाह दी गई है कि कोरोना वायरस के बढ़ते इस संक्रमण के दौर में सोशल डिस्टेंस बनाए रखना आवश्यक है।
इसलिए आप एक-दूसरे से दूरी बनाए रखें।इसके अलावा पार्टनर के साथ की जाने वाली मेल-मुलाकात के लिए हाथ मिलाने, गले मिलने या किस करने से भी कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा रहता है।

अन्य समाचार