बाल झड़ने व डैंड्रफ जैसी समस्याओ से बचने के लिए अपनाए यह उपाए

बालो की प्रॉपर देखभाल न करने से ये अनहेल्थी व रूखे बेजान से नज़र आने लगते है जिन्हे मैनेज करना व कठिन हो जाता है. जिसके चलते बाल झड़ना, टूटना व ऐसे ही अन्य समस्याए सामने आने लगते है ऐसी ही समस्याओ से बचने के लिए आज हम लेकर आये है

एक अदभूर हेयर पैक रेसिपी जिसे एक बार लगाने के बाद ही आपको परिवर्तन नज़र आने लगेगा , हम बात कर रहे है फ्लेक्स सीड से बने हेयर पैक की , जी हाँ फ्लेक्स सीड्स में प्रचुर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता है जो स्कैल्प को रूखे होने बाल झड़ने व डैंड्रफ जैसी समस्याओ से बचने के लिए एक सम्पूर्ण निवारण है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसे बनाने व प्रयोग का तरीका.
आवश्यक सामग्री
फ्लैक्स सीड्स 1/2 कप
पानी 2 कप
नारियल ऑयल - कुछ बूंदे
बनाने का उपाय : इस हेयर पैक को बनाए के लिए एक पैन में 2 कप पानी में फ्लेक्स सीड्स डालकर उबाल ले व तब तक पकाये जब तक पानी के ऊपर कारागार के सामान झाग दिखने न लगे. इसके बाद गैस बंद कर इस मिलावट को ठंडा होने दे इसके बाद इस मिलावट को एक साफ़ कपडे में डालकर कारागार को अलग कर ले व फिर इस कारागार में नारियल ऑयल की कुछ बूंदे मिलकर बालो में जड़ो में व लम्बाई में लगा ले , अब बालो को 30 मिनट के लिए ऐस एही रहने दे फिर हलके शैम्पू का प्रयोग कर धो ले.

अन्य समाचार