इतनी होगी Google Pixel 6, Pixel 6 Pro की कीमत! देखें लॉन्च डेट से फीचर्स तक सबकुछ

19 अक्टूबर को पिक्सल 6 सीरीज़ को पेश किया जाएगा। यूट्यूबर M. Brandon Lee ने पहले पिक्सल 6 की यूरोपीय कीमत लीक की थी। गूगल पिक्सल 6 की कीमत €649 (लगभग 56,250 रुपये) से शुरू होगी और टॉप-एंड मॉडल, पिक्सल 6 प्रो लाइन की कीमत €899 (लगभग 77,919 रुपये) होगी। कंपनी ने पहले आठ देशों में अपकमिंग गूगल फोन की उपलब्धता की पुष्टि की: ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, जापान, ताइवान, यूके और यूएस।

गूगल पिक्सल 6 कलर भी लीक हो गए हैं और दो मॉडल लाइनों के बीच पांच कलर ऑप्शन्स में विभाजित होंगे - रेड, ग्रीन, ब्लैक, सिल्वर और गोल्ड।
पिक्सल 6 फुलएचडी प्लस रेजोल्यूशन डिस्प्ले के साथ आएगा और पिक्सल 6 प्रो में QHD+ रेजोल्यूशन डिस्प्ले हो सकता है। गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो में टॉप सेंटर में सेल्फी कैमरा होगा। पिक्सल 6 प्रो फ्रंट कैमरे से 4K वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम हो सकता है।
साथ ही, रिपोर्ट्स से पता चला है कि पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो 60 फ्रेम प्रति सेकंड पर 4K रेजोल्यूशन में वीडियो रिकॉर्ड करते समय 7x ज़ूमिंग क्षमता प्रदान करेंगे। पिक्सल 6 प्रो 5x टेलीफोटो कैमरा के साथ आ सकता है, जबकि पिक्सल 6 सीरीज से सुपर रेस ज़ूम हट सकता है।
कंपनी पहली बार अपकमिंग पिक्सल 6 सीरीज के लिए इन-हाउस चिपसेट व्हाइटचैपल चिप्स का इस्तेमाल करेगी। आगामी पिक्सल सीरीज में दो मॉडल शामिल होंगे: पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो। लीकस्टर जॉन प्रॉसेर ने पूरी स्पेसिफिकेशन लीक की। डिवाइस ऑरेंज कलर की पतली पट्टी और ऑरेंज कलर में 'जी' लोगो के साथ एक डुअल-टोन फिनिश को स्पोर्ट करेंगे। पिक्सल 6 डिवाइस लेटेस्ट एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ़ द बॉक्स चलाएंगे।
पिक्सल 6, पिक्सल 6 प्रो लॉन्च डेट और कीमत (संभावित) टीजर के अनुसार, अपकमिंग गूगल पिक्सल 6 फोन 19 अक्टूबर को लॉन्च होगा। पिक्सल 6 की कीमत पूर्ववर्ती के अनुरूप होगी, $ 699 (लगभग 51,500 रुपये) से शुरू होने की उम्मीद है। पिक्सल 6 गूगल के व्हाइटचैपल कस्टम चिपसेट पर चलेगा, एक XDA रिपोर्ट फिर से पुष्टि करती है। इन-हाउस गूगल चिप के साथ आने के लिए पिक्सल 6 पहले ही कई बार लीक हो चुका है।
Pixel 6 के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स (संभावित) पिक्सल 6 पंच-होल कटआउट के साथ 6.4-इंच फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगा। डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट की पेशकश करेगा और इन-हाउस गूगल चिपसेट द्वारा संचालित होगा, जिसे स्नैपड्रैगन 870 SoC के बराबर कहा जा रहा है। पिक्सल 6 आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 12 OS पर चलेगा और इसमें 4614mAh की बैटरी होगी। फोन के दो वेरिएंट होंगे: 8GB रैम के साथ 128GB और 256GB इंटरनल स्टोरेज।
फोटोग्राफी के संदर्भ में, पिक्सल 6 में एक डुअल-कैमरा होगा जिसमें 50MP का प्राइमरी वाइड-एंगल सेंसर और 12MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस होगा। अपफ्रंट में, डिवाइस में 8MP का स्नैपर होगा। कहा जा रहा है कि आने वाले गूगल फोन बॉक्स के अंदर पावर ब्रिक्स के साथ 33W फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आएंगे।
Pixel 6 Pro के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स (संभावित) प्रो मॉडल की बात करें तो, टॉप-एंड पिक्सल 6 प्रो में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जो पिक्सल 6 पर अपग्रेड होगा। डिवाइस 50MP वाइड-एंगल लेंस, 12MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर, और एक 48MP टेलीफोटो कैमरा। कहा जा रहा है कि डिवाइस में 12MP का कैमरा अपफ्रंट है। यह भी कहा जा रहा है कि डिवाइस में कुछ अतिरिक्त कैमरा सुविधाओं के साथ अतिरिक्त ऑप्टिकल ज़ूम है।
पिक्सल 6 प्रो में 6.71-इंच का क्वाड HD+ OLED डिस्प्ले है जिसमें घुमावदार किनारे हैं और 120Hz रिफ्रेश रेट है। पिक्सल 6 प्रो 12GB तक रैम और तीन स्टोरेज वेरिएंट के साथ आएगा: 128GB, 256GB और 512GB। फोन में 5000mAh की बैटरी के साथ 33W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सपोर्ट होने की बात कही गई है। पिक्सल 6 की तरह, पिक्सल 6 प्रो आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 12 पर चलेगा।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार