मुंगेर में फिर मिले कोरोना के 56 नए मरीज

मुंगेर। कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन ने जांच की रफ्तार बढ़ा दी। गुरुवार को एंटीजन कीट से 1087 और सदर अस्पताल स्थित ट्रूनेट लैब में 18 लोगों की जांच की गई। जबकि, 82 लोगों का स्वाब जांच के लिए पटना के आरएमआइ लैब में भेजा गया। इधर, जांच की रफ्तार बढ़ने के साथ ही जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा। गुरुवार को मुंगेर में कोरोना के 56 नए मरीज मिले। जिसमें 33 पुरुष और 23 महिलाएं शामिल हैं। इसके साथ ही जिला में कुल संक्रमितों की संख्या 1747 तक पहुंच गई। जिला में कोरोना ने अब तक 17 लोगों की जिदगी लील ली है। राहत वाली बात यह है कि जिला में बड़ी संख्या में लोग कोरोना को मात देकर अपने घर लौट रहे हैं। जिला में कोरोना को मात देने वालों की संख्या 1159 तक पहुंच गई है। जिला में कोरोना के 571 एक्टिव मरीज हैं। जिनका उपचार किया जा रहा है। डीएम राजेश मीणा ने कहा कि जिला में जांच की रफ्तार बढ़ा दी गई है। सभी नागरिकों से अपील है कि वे शारीरिक दूरी का पालन करें। वहीं, सार्वजनिक जगहों पर अनिवार्य रूप से मास्क का इस्तेमाल करें।

पौधारोपण के बचे हुए कार्य को शीघ्र पूरा करें: डीडीसी यह भी पढ़ें
------------
कोविड-19 सैंपल जांच शिविर का बीडीओ ने लिया जायजा
संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : कोरोना को हराने को लेकर बीडीओ राजीव कुमार के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम शुरुआती दिनों से ही दिन रात मेहतन कर रही है। यही कारण है कि जमालपुर में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में प्रशासन को कामयाबी मिलती रही है।
इधर गुरुवार को बांक पंचायत के हरपुर एवं सुतुरखाना गांव में कोरोना जांच को लेकर शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ. पंकज कुमार के नेतृत्व में 68 लोगों की कोरोना जांच की गई। शिविर का जायजा लेने पहुंचे बीडीओ ने सभी नागरिकों से शारीरिक दूरी का पालन करने और अनिवार्य रूप से मास्क का इस्तेमाल करने की अपील की। बीडीओ ने कहा कि प्रत्येक नागरिक कोरोना वारियर्स के रूप में अपनी जिम्मेवारियों का निर्वाहण करें। दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करें। कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय यही है। वहीं, कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो या उसमें लक्षण दिखे, तो तुरंत इसकी जानकारी दें। समय पर कोरोना की जांच करा कर संक्रमण की चेन बनने से रोकने में प्रशासन की मदद करें।
---------
कंटेनमेंट जोन में दुकानदार खेल रहे लुकाछिपी का खेल
संवाद सूत्र, संग्रामपुर (मुंगेर) : प्रखंड मुख्यालय संग्रामपुर बाजार में कोरोना संक्रमण के बढते मामले को देखते हुए प्रशासन ने बीते आठ अगस्त को ही बाजार क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। बाजार की ओर जाने वाले सभी मार्गों को बांस बल्ला लगाकर सील कर दिया गया है । ताकि बाहरी लोग बाजार में प्रवेश नहीं कर सके। वहीं व्यवसायियों को भी दुकाने बंद रखने की हिदायत दी गई थी। बावजूद इसके संग्रामपुर बाजार के व्यवसायियों का लुकाछिपी का खेल जारी है। पुलिस को आते देख दुकान बंद कर देते है और जैसे ही पुलिस वापस लौटती ही व्यवसायी दुकान खोल लेते हैं। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा संग्रामपुर बाजार के सभी व्यवसायियों से जांच कराने को कहा गया है। लेकिन कोई भी व्यवसायी जांच नहीं करा रहे हैं। गुरुवार को तारापुर एसडीओ उपेंद्र सिंह, एसडीपीओ रमेश कुमार, डीसीएलआर आइए अंसारी, सीओ स्नेहा सत्यम, थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. उपेंद्र कुमार सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक राहुल पटेल आदि ने कंटेनमेंट जोन का दौरा करते हुए सभी व्यवसायियों से दुकानें बंद रखने को कहा। अधिकारियों ने कहा कि अगर जांच कराए बगैर दुकानें खोली गई तो संबंधित दुकानदार के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अनुमंडल पदाधिकारी ने संग्रामपुर बाजार आनेवाली अन्य मार्गों को भी सील करने का निर्देश दिया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार